WhatsApp iPhone यूजर्स के लिए एक नया कॉलिंग इंटरफ़ेस करने जा रहा है पेश, आप भी जानें

Photo Source :

Posted On:Monday, July 15, 2024

मुंबई, 15 जुलाई, (न्यूज़ हेल्पलाइन)   WhatsApp लगातार ऐसे अपडेट जारी करता रहता है जो यूजर एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने की कोशिश करते हैं। दुनिया भर में लाखों लोग अपने परिवार और दोस्तों से जुड़ने के लिए इंस्टेंट मैसेजिंग और कॉलिंग प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल रोजाना करते हैं। अगर आप अक्सर WhatsApp के कॉलिंग फीचर का इस्तेमाल करते हैं, तो आपके लिए एक खबर है। मेटा के स्वामित्व वाली कंपनी iPhone यूजर्स के लिए एक नया कॉलिंग इंटरफ़ेस पेश कर रही है, जिसमें नया बॉटम कॉलिंग बार शामिल है।

WA बीटा इंफो की एक रिपोर्ट के मुताबिक, WhatsApp के लेटेस्ट डेवलपमेंट में यूजर्स रिफ्रेश्ड कॉलिंग स्क्रीन इंटरफ़ेस की उम्मीद कर सकते हैं। Android के लिए WhatsApp बीटा 2.24.12.14 अपडेट में, कंपनी ने ऐप की कॉलिंग स्क्रीन को आधुनिक बनाने के लिए कई तरह के सुधार किए हैं। इन बदलावों में अपडेटेड बॉटम कॉलिंग बार, बड़ी प्रोफ़ाइल फ़ोटो और एक समग्र समकालीन डिज़ाइन शामिल है, जो इंटरफ़ेस को ज़्यादा आकर्षक और यूजर-फ्रेंडली बनाने के लिए तैयार किया गया है।

इन सुधारों के आधार पर, WhatsApp ने अब iOS यूजर्स के लिए ऐप स्टोर पर वर्शन 24.14.78 जारी करके एक समान अपडेट जारी किया है। हालाँकि इस अपडेट के लिए आधिकारिक चेंजलॉग में नई सुविधाओं को स्पष्ट रूप से सूचीबद्ध नहीं किया गया है, लेकिन यह पुष्टि की गई है कि अपडेट में बॉटम कॉलिंग बार के लिए एक नया इंटरफ़ेस पेश किया गया है, जो अब व्यापक दर्शकों के लिए उपलब्ध है।

नवीनतम अपडेट 24.12.78 संस्करण में देखे गए WhatsApp के पिछले संशोधनों के अनुरूप है, जिसने स्टोरेज और डेटा सेटिंग के भीतर सीधे डिफ़ॉल्ट मीडिया अपलोड गुणवत्ता को प्रबंधित करने की क्षमता पेश की। यह सुविधा, हालांकि महत्वपूर्ण है, लेकिन WhatsApp अपने उपयोगकर्ताओं के लिए अपनी सेवा को बेहतर बनाने के कई तरीकों में से एक है।

नए iOS अपडेट में संशोधित कॉलिंग स्क्रीन इंटरफ़ेस में बेहतर बटन दृश्यता के लिए स्क्रीन के शीर्ष भाग को फिर से डिज़ाइन किया गया है, जिसमें अर्ध-पारदर्शी पृष्ठभूमि और बेहतर बॉटम बार है। ये बदलाव ऐप को कॉल के दौरान अधिक सहज और उपयोग में आसान बनाने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं।

हालाँकि, यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि सभी उपयोगकर्ता इन सुविधाओं को तुरंत नहीं देख सकते हैं। WhatsApp के अपडेट अक्सर धीरे-धीरे रोल आउट होते हैं, जिसका अर्थ है कि कुछ खातों को अगले कुछ हफ्तों में नया इंटरफ़ेस मिल सकता है। उपयोगकर्ताओं को अपने ऐप को नियमित रूप से अपडेट रखने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है, इसके लिए उन्हें ऐप स्टोर और टेस्टफ़्लाइट ऐप को नियमित रूप से चेक करना चाहिए ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि उनमें नवीनतम सुविधाएँ और सुधार हैं।

अपडेट के शीर्ष पर बने रहने से, उपयोगकर्ता यह सुनिश्चित कर सकते हैं कि वे हमेशा WhatsApp द्वारा पेश की जाने वाली सबसे उन्नत सुविधाओं से लैस हैं। ऐप को अपडेट करने का यह सक्रिय दृष्टिकोण न केवल उपयोगकर्ता के अनुभव को बढ़ाता है, बल्कि आधुनिक, कुशल और उपयोगकर्ता के अनुकूल प्लेटफ़ॉर्म बनाए रखने के WhatsApp के लक्ष्य के साथ भी संरेखित होता है।


आगरा और देश, दुनियाँ की ताजा ख़बरे हमारे Facebook पर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें,
और Telegram चैनल पर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें



You may also like !

मेरा गाँव मेरा देश

अगर आप एक जागृत नागरिक है और अपने आसपास की घटनाओं या अपने क्षेत्र की समस्याओं को हमारे साथ साझा कर अपने गाँव, शहर और देश को और बेहतर बनाना चाहते हैं तो जुड़िए हमसे अपनी रिपोर्ट के जरिए. agravocalsteam@gmail.com

Follow us on

Copyright © 2021  |  All Rights Reserved.

Powered By Newsify Network Pvt. Ltd.